Home > Uncategorized > रीट लेवल-2 का परिणाम घोषित

रीट लेवल-2 का परिणाम घोषित

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने रीट लेवल 1 के बाद अब रीट लेवल-2 का परिणाम भी घोषित कर दिया है। परिणाम देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। RBSE ने ये रिजल्ट सभी अपपत्तियों के निवारण के बाद जारी किया है।साथ में फाइनल आंसर की भी जारी की है। इस रिजल्ट के बाद जल्द ही रीट के सभी लेवल का रिजल्ट आ चुका है।

इस बार रीट लेवल 2 की कटऑफ काम रहने की सम्भावना है क्यों कि इस बार स्नातक लेवल ले ३०% अंक भी जुड़ेंगे। पर रीट परीक्षा में 60% अंक लाना अनिवार्य है। केवल वे ही अभ्यर्थी कॉउंसलिंग में शामिल होंगे जिनके 60% अंक है। फिर उनमे उन अभर्थियों के स्नातक के अंक जोड़ कर नई मेरिट निकलेगी जो फिलनल मेरिट होगी और सिलेक्शन का आधार बनेगी। जिन अभ्यर्थियों के रीट में 60% अंक नहीं और ग्रेजुएशन के मिलकर 60% अंक हो रहे है उन्हें निराश ही रहना पड़ेगा वे कॉउंसलिंग में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।
रीट लेवल 2 का परिणाम देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

अभी साइट डाउन होने की भी सम्भावना है क्यों की बहुत सारे अभ्यर्थी रिजल्ट देखने हेतु उत्सुक हो रहे है। आपने अनुरोध है की धैर्य बनाये रखें। भाग्य लिखा जा चुका है बस सामने आना बाकी है।

जिन अभ्यर्थियों का रीत में सिलेक्शन नहीं हुआ है, वे अभ्यर्थी निराश नहीं हो दुगनी म्हणत करें बहुत सारी वेकेंसी सामने है। दोगुनी तयारी के साथ आने वाले एग्जाम दे एवं करियर टुटोरिअल टुटोरिअल वेबसाइट पढ़ते रहे। धन्यवाद।

रीट लेवल-1 का परिणाम

रीट लेवल 1 का परिणाम देखने के किये नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। ज्ञातव्य है की रीट लेवल 1 का कुल प्रणाम लगभग 35% रहा और जो विद्यार्थी 60% अंक लाने में कामयाब हुए है उनके बीच का कॉम्पिटिशन सिर्फ 100 अभ्यर्थियों में से 40 का सेक्शन निश्चित है।

रीट लेवल 1 का परिणाम देखने के लिए यहाँ क्लिक करें


एंड कमेंट करें

RECOMMENDED ARTICLES